11 May, 2024 (Saturday)

अमेरिका में फिर आए एलियंस? न्यूयॉर्क में देखा गया रहस्यमय ‘उड़ता हुआ सिलेंडर

Alien News: क्या अमेरिका बार बार एलियंस के निशाने पर आ रहा है, ये सवाल इसलिए, क्योंकि एक बार फिर से न्यूयॉर्क के आसमान में सिलेंडर के आकार का ‘उड़नतश्तरी’ देखा गया है, जिसका वीडियो अब वायरल हो रहा है।

इस वीडियो को रिकॉर्ड हवाई जहाज से यात्रा कर रहे एक यात्री ने न्यूयॉर्क के आसमान में कैप्चर किया है, जिसे देखकर वो यात्री समेत फ्लाइट के सारे पैसेंजर्स हैरान रह गये। साथ ही यह संदेह भी पैदा हो गया, कि बिग एप्पल के ऊपर एक यूएफओ मौजूद हो सकता है।

मिशेल रेयेस नाम की महिला ने रहस्यमय वस्तु का वीडियो बनाया है, जिसके बाद अमेरिका के संघीय विमानन अधिकारियों ने उस रहस्यमयी वस्तु की खोज शुरू कर दी है, क्योंकि उनका मानना है, कि वो विमानों के लिए खतरा साबित हो सकता है। न्यूयॉर्क के आसमान में UFO? न्यूयॉर्क पोस्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, रेयेस ने 25 मार्च को लागार्डिया हवाई अड्डे के ऊपर से गुजरते वक्त एक वाणिज्यिक एयरलाइन से इस वीडियो को रिकॉर्ड किया है, जब उन्होंने अपने विमान की खिड़की से एक रहस्यमयी सिलेंडर की तरह एक वस्तु को उड़ते देखा था। उन्होंने बुधवार को स्थानीय मीडिया को बताया, “पहला काम जो मैंने किया, वह FAA को ईमेल करना था, ताकि उन्हें पता चल सके कि मैंने क्या देखा।”

 

महिला के दावे पर क्या कहते हैं एक्सपर्ट?

ओहियो में म्यूचुअल UFO नेटवर्क के स्टेट डायरेक्टर थॉमस वर्टमैन ने फुटेज की समीक्षा की और कहा, कि ये ऑब्जेक्ट करीब 2,500 फीट की ऊंचाई पर उड़ रहा था और लैंडिग करने के लिए तैयार फ्लाइट के काफी करीब मौजूद था। उन्होंने कहा, कि वस्तु की ऊंचाई, आकार और स्थान से इस बात की संभावना नहीं लगती है, कि ये कोई हेलीकॉप्टर, ड्रोन या सैन्य विमान हो सकता है।

वर्टमैन ने कहा, रेयेस ने जो वीडियो रिकॉर्ड किया है, उस वीडियो में कोई एडिट नहीं है। उन्होंने कहा, “कम से कम कानूनी तौर पर ड्रोन को इतनी ऊंचाई पर उड़ना नहीं चाहिए। अगर यह [सैन्य] रक्षा या कानून प्रवर्तन से संबंधित कुछ होता, तो आप आमतौर पर इसे एक महत्वपूर्ण एयरपोर्ट के ऊपर उस जगह पर नहीं देखेंगे, जहां से फ्लाइटें लैंड करने के लिए तैयार होती हैं।” वर्टमैन, जिन्होंने यूएफओ की स्टडी में सालों बिताएं हैं, उन्होंने कहा कि यह एक “संभावित खतरा” हो सकता है और ऑब्जेक्ट का असामान्य गोल आकार उन्हें “पेचीदा” लगा, क्योंकि यह इस सिद्धांत को खारिज कर देता है कि यह कोई दूसरा विमान था। उन्होंने कहा, “ऐसा प्रतीत होता है कि यह कोई वाणिज्यिक विमान नहीं है, क्योंकि मुझे इसमें पंख या विंग जैसी कोई और चीज नहीं दिख रही है।” हालांकि, उन्होंने ये भी कहा, कि कुछ और सिद्धांत हैं, जैसे ऊंची उड़ान वाले वन्यजीव, या कोई मौसमी गुब्बारा या फिर कुछ और, जिसकी जांच होनी चाहिए। इस बीच, संघीय उड्डयन प्रशासन के एक अधिकारी ने गुरुवार को कहा, कि एजेंसी के पास रहस्यमय घटना के बारे में पायलटों की तरफ से “कोई रिपोर्ट नहीं” है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *