07 May, 2024 (Tuesday)

लखीमपुर खीरी में पूर्व विधायक की हत्या पर विपक्ष का योगी सरकार पर हमला

लखनऊ। लखीमपुर खीरी में पूर्व विधायक निरवेंद्र कुमार मिश्रा उर्फ मुन्ना की जमीन के विवाद में मौत के मामले में विपक्ष ने प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर हमला बोला है। विपक्ष ने प्रदेश की कानून-व्यवस्थाको पूरी तरह से ध्वस्त बताने के साथ ही लखीमपुर में बीते 15 दिन के ही अपराध को नजीर बताया है।
बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती के साथ ही समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव, उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू तथा पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ने विधायक की मौत को हत्या बताया है।
बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने कहा कि यूपी लखीमपुर खीरी के पूर्व विधायक निरवेंद्र कुमार मिश्र उर्फ मुन्ना की निर्मम हत्या व इसी जिले में छात्रा की दुष्कर्म के बाद फन्दा लगाकर की गई हत्या की घटनायें अति-दु:खद व चिन्ताजनक। सरकार दोषियों के खिलाफ ऐसी सख्त कार्रवाई करे जिससे ऐसी दर्दनाक घटनायें प्रदेश में रूकें।
अखिलेश यादव ने कहा कि पुलिस की उपस्थिति में आज दिनदहाड़े लखीमपुर में तीन बार के विधायक रहे श्री निरवेंद्र मुन्ना जी की निर्मम हत्या व उनके पुत्र पर हुए कातिलाना हमले से प्रदेश हिल गया है। श्रद्धांजलि! भाजपा के राज में प्रदेश की जनता कानून-व्यवस्था के विषय पर चिंतित ही नहीं, भयभीत भी है।
उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि उत्तर प्रदेश की कानून – व्यवस्था को देखकर आज मन अत्यंत दु:खी है। लखीमपुर में 15 दिनों में हत्याओं का अम्बार है। अब पूर्व विधायक निरवेंद्र मिश्रा जी की हत्या कर दी गई। कानून का राज समाप्त हो चुका है। महामहिम राज्यपाल महोदया से निवेदन है कि ऐसी सरकार को अविलंब बर्खास्त करें।
पूर्व विधायक निरवेंद्र मिश्रा के परिजनों से मिलने आम आदमी पार्टी के उत्तर प्रदेश प्रभारी व राज्यसभा सांसद संजय सिंह लखीमपुर पहुंचे। उन्होंने कहा कि गुंडों द्वारा पुलिसवालों के सामने पूर्व विधायक निरवेंद्र मिश्रा की निर्मम हत्या, योगी के जंगलराज का साक्ष्य है। सीओ पलिया के आपराधिक कृत्य पर गिरफ्तारी होनी चाहिए। उन्होंने सरकार से पीड़ित परिवार को एक करोड़ की सहायता राशि देने की मांग की और पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच करना के लिए कहा।
बता दें कि पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ने कहा कि तीन बार के विधायक रहे निरवेंद्र कुमार मिश्रा जी की आज लखीमपुर खीरी में हत्या कर दी गयी। हमले में निरवेंद्र कुमार जी को काफी गहरी चोटें आयी थी। अस्पताल पहुंचने से पहले उनकी मौत हो गयी। परिवार को मेरी सामवेदनाएं।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *