16 May, 2024 (Thursday)

रोहित को मिला नया जोड़ीदार, पांड्या-यशस्वी का कटेगा पत्ता?

T20 World Cup 2024: 5 जून से अमेरिका और वेस्टइंडीज में टी20 विश्व कप होना है, जिसके लिए टीम इंडिया का ऐलान होना बाकी है. आईपीएल 2024 के बाद ही चयनकर्ता 15 सदस्यीय टीम घोषित करेंगे, इससे पहले सिलेक्शन को लेकर मंथन जारी है. 17 अप्रैल को टीम सिलेक्शन को लेकर 5 बड़े अपडेट आए हैं. मुंबई में पिछले हफ्ते हुए बीसीसीआई के मीटिंग में मुख्य चयनकर्ता अजित अगरकर, कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा शामिल हुए थे, जिसमें विराट कोहली को बतौर ओपनर खिलाने पर विचार किया गया है.

विराट आईपीएल में बतौर ओपनर आरसीबी के लिए बढ़िया कर रहे हैं, ऐसे में यह तय माना जा रहा है कि वो ही रोहित शर्मा के साथ विश्वकप में टीम इंडिया की पारी का आगाज करेगे. अगर विराट ओपनर के तौर पर खेलते हैं तो यशस्वी जायसवाल का चयन मुश्किल होगा. इसके अलावा हार्दिक पांड्या के लिए भी मुश्किलें बढ़ गई हैं.

  1. पहला अपडेट

हार्दिक पांड्या के चयन पर तलवार अटकी है. वे आईपीएल 2024 में गेंद और बल्ले से फ्लॉप रहे हैं. चयनकर्ताओं ने साफ कर दिया है कि अगर बचे हुए मैचों में वो पांड्या खासकर गेंदबाजी में कुछ खास करते हैं तो तब जाकर उनके सिलेक्शन के चांस हैं.

  1. दूसरा अपडेट- रियान पराग की एंट्री हो सकती है

टी20 विश्व कप 2024 में रियान पराग की एंट्री हो सकती है. चयनकर्ता इस खिलाड़ी पर नजर रखे हुए हैं. रियान ने आईपीएल के इस सीजन में राजस्थान के लिए 7 पारियों में सबसे ज्यादा 318 रन बनाए हैं. उनके बल्ले से 20 छक्के भी निकले.

  1. तीसरा अपडेट- यशस्वी जायसवाल की मुश्किलें बढ़ीं

यशस्वी जायलवाल आईपीएल 2024 में फ्लॉप रहे हैं. इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों में 700 से ज्यादा रन ठोकने वाले जायसवाल ने इस सीजन 7 मैचों में सिर्फ 121 रन बनाए हैं. हाई स्कोर 39 का है. उनका ये खराब फॉर्म चयन में रोड़ा बन सकता है, क्योंकि बीसीसीआई के अधिकारी और चयनकर्ता विराट कोहली को रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग जोड़ीदार के रूप में देख रहे हैं.

  1. चौथा अपडेट- शुभमन गिल के लिए गुड न्यूज

गुजरात टाइटंस के कप्तान आईपीएल 2024 में बल्ले से कमाल कर रहे हैं. उन्होंने 6 मैचों में 55 की औसत से 255 रन बनाए हैं. इस सीजन गिल 151.79 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर रहे हैं. गिल को बतौर बैकअप ओपनर के तौर पर विश्व कप स्क्वाड में जगह मिल सकती है.

  1. पांचवा अपडेट- मयंक यादव का पत्ता कट सकता है?

इस सीजन 150 KMPH की रफ्तार से गेंदबाजी करने वाले मयंक यादव को लेकर खबरें आ रही थीं कि उन्हें विश्व कप में मौका मिल सकता है, लेकिन उनकी चोट ने किया काम चौपट कर दिया है. अब उनका चयन मुश्किल है. क्योंकि चोट से पहले तक चयनकर्ता इस गेंदबाज को विश्व कप टीम में शामिल करने पर विचार कर रहे थे.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *