29 April, 2024 (Monday)

खेल मंत्री का ऐलान- भारत ओलंपिक की मेजबानी के लिए तैयार,

नई दिल्ली. साल 2026 का ओलिंपक कहां होना है ये अभी तय नहीं हैं. लेकिन भारत के खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा है कि हम इसके लिए पूरी तरह से तैयार हैं. भारत आज तक ओलिंपिक्स की मेजबानी नहीं कर सका है. भारत ने एक बार कॉमनवेल्थ गेम्स को होस्ट किया था. जो साल 2010 में नई दिल्ली में आयोजित किया गया था. देखना दिलचस्प होगा कि अनुराग ठाकुर भारत को ओलिंपक्स की मेजबानी दिलाने में सफल हो पाते हैं या नहीं.

अनुराग ठाकुर ने कहा,” बिल्कुल.. हम भारत ओलंपिक में मेजबानी के लिए तैयार हैं. 2030 में यूथ ओलंपिक 2026 में ओलंपिक के बिड के लिए तैयार है. आप इसे तय मान कर चले कि भारत ओलंपिक्स की मेजबानी करने जा रहा है. 2026 तक हम विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था भी बनेंगे. हमने ओलंपिक्स में पिछले कुछ समय से कमाल का खेल दिखाया है. पैरालंपिक में सबसे अधिक मैच जीते. एशियन गेम्स में मेडल का पहली बार शतक लगाया.”

नेता नहीं होते तो क्या होते?
अनुराग ठाकुर से ये भी सवाल किया गया कि अगर आप क्रिकेटर नहीं होते तो क्या होते? इसपर अनुराग ठाकुर ने कहा,” मैं अगर नेता नहीं होता तो क्रिकेटर होता. मैं अब भी क्रिकेट खेलता हूं. मैं सर्विंग कप्तान भी हूं. इंग्लैंड के क्रिकेटर जब यहां पर आए थे तो उन्होंने कहा था कि दुनिया का सबसे खूबसूरत स्टेडियम में धर्मशाला में है. पहली बार 4000 से ज्यादा लोग यूके से भारत मैच देखने आए थे. ये अपने आप में बड़ी बात है.

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *