06 May, 2024 (Monday)

हिजबुल्लाह के हमले 1 इजरायली की मौत, रात भर दागे एंटी टैंक मिसाइल

तेल अवीव. ईरान समर्थित हिजबुल्लाह ने गुरुवार की रात को इजरायल पर लगातार एंटी टैंक मिसाइल दागे. आईडीएफ ने बताया कि कल रात भर लेबनान की सीमा पर माउंट डोव क्षेत्र में हिजबुल्लाह ने हमले किये, जिसमें सेना के अनुबंधित एक इजरायली नागरिक की मौत हो गई. शख्स की पहचान शरीफ सुआद के रूप में की गई है, जो कार्मियल के पास सल्लामा के बेडौइन शहर का निवासी है.

इजरायली सेना ने बताया कि जब मिसाइल हमला हुआ तब सुआद माउंट डोव क्षेत्र में आईडीएफ के लिए “बुनियादी ढांचे के निर्माण कार्य” कर रहा था. हमले को लेकर हिजबुल्लाह ने बयान जारी कर कहा कि उसने क्षेत्र में इजरायली सेना (आईडीएफ) की 2 गाड़ियों को निशाना बनाया है. बताया जो रहा है कि हिजबुल्लाह के दो एंटी-टैंक मिसाइलों में से एक की चपेट में आने के तुरंत बाद सुआद की मौत हो गई.

आईडीएफ ने पलटवार करते हुए लेबनान के चेबा में हिजबुल्लाह साइटों पर हमला किया, जिसमें एक हथियार डिपो और एक रॉकेट लॉन्चर, और कफरचौबा और ऐन अल-तिनेह की कई अन्य साइटें शामिल हैं.

मालूम हो कि गाजा के समर्थन में हिजबुल्लाह, 8 अक्टूबर के बाद से लगातार सीमा पर इजरायली समुदायों और सैन्य चौकियों पर हमला किया है. सीमा पर अब तक झड़पों में इजरायल के नौ नागरिकों की मौत हो गई है, जिसमें आज सुबह की मौत भी शामिल है. साथ ही 11 आईडीएफ सैनिकों और रिजर्विस्टों की मौत भी हुई है.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *