16 May, 2024 (Thursday)

तंबाकू कारोबारी से रोल्स-रॉयस, फेरारी, मैकलारेन जैसी लग्जरी कारों का बेड़ा जब्त

कानपुर के बंशीधर तंबाकू कंपनी में छापेमारी के दौरान Lamborghinis (लैम्बोर्गिनी), Ferraris (फेरारी), Rolls-Royce (रोल्स-रॉयस) सहित कई लग्जरी कारों को जब्त किया गया। इस कंपनी के मालिक केके मिश्रा हैं।

आयकर विभाग ने इस हफ्ते की शुरुआत में टैक्स चोरी के 100 करोड़ रुपये से ज्यादा के मामले में छापेमारी कर करीब 7 करोड़ रुपये नकद जब्त किए।

बंशीधर तंबाकू कंपनी और उसकी सहयोगी फर्मों पर कानपुर, दिल्ली और झांसी सहित विभिन्न शहरों में छापेमारी की गई। 15-20 अन्य टीमों ने गुजरात, आंध्र प्रदेश और दिल्ली सहित पांच राज्यों में कंपनी से जुड़े लोगों के परिसरों पर इसी तरह की तलाशी ली।

70 करोड़ रुपये की लग्जरी कारें
कंपनी के मालिक की हवेली में Lamborghini Urus (लैम्बोर्गिनी उरुस), Rolls-Royce Phantom (रोल्स-रॉयस फैंटम), Mercedes-Benz S-Class (मर्सिडीज-बेंज एस-क्लास), Mercedes-Benz GLS (मर्सिडीज-बेंज जीएलएस), Ferrari 812 GTS (फेरारी 812 जीटीएस), McLaren (मैकलारेन) सहित कई अन्य लग्जरी कारें खड़ी थीं। छापेमारी के दौरान परिसर से एक BMW S 1000 RR (बीएमडब्ल्यू एस 1000 आरआर) सुपरबाइक भी मिली। इन वाहनों की कुल कीमत 70 करोड़ रुपये होने का अनुमान है।

अधिकारी जांच कर रहे हैं कि क्या ये वाहन गुप्त चैनलों के जरिए खरीदे गए थे या कंपनी के वित्तीय रिकॉर्ड से हटा दिए गए थे।

100 करोड़ से ज्यादा की टैक्स चोरी

इसके अलावा आयकर टीमों को 4.5 करोड़ की नकदी और 2.5 करोड़ के जेवर मिले हैं। 100 करोड़ से ज्यादा की टैक्स चोरी का अनुमान है। फर्म कागजों पर 25-30 करोड़ का टर्नओवर दिखा रही थी। जबकि जांच में 100 करोड़ से ज्यादा के टर्नओवर का पता चला है। विदेशी लग्जरी कारों का काफिला मिलने के बाद जांच का दायरा और बढ़ गया है।
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *