19 May, 2024 (Sunday)

के. कविता पर एक और एक्शन, अब CBI ने किया अरेस्ट

नई दिल्ली: दिल्ली शराब घोटाला से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार बीआरएस नेता के. कविता की मुसीबत कम होने का नाम नहीं ले रही. आबकारी नीति घोटाला मामले में ईडी के बाद अब सीबीआई ने भी एक्शन लिया है और के. कविता को अरेस्ट कर लिया है. दिल्ली शराब कांड में सीबीआई ने शनिवार को 6 घंटे तक पूछताछ की थी. उसके बाद आज यानी गुरुवार को तिहाड़ जेल से के. कविता को गिरफ्तार किया.

दरअसल, के. कविता आज तिहाड़ जेल में रहेंगी और कल यानी शुक्रवार को उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा, जहां सीबीआई रिमांड की मांग करेगी. इससे पहले दिल्ली शराब कांड से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी के. कविता को गिरफ्तार कर चुकी है और बीआरएस नेता अभी तिहाड़ जेल नंबर 6 में न्यायिक हिरासत में हैं. बता दें कि के. कविता को ईडी ने 15 मार्च को गिरफ्तार किया था. 26 मार्च को राउज एवेन्यू कोर्ट ने के. कविता को न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेजा था.

सीबीआई यानी केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो ने बुधवार को दिल्ली की एक अदालत को बताया था कि उसने कथित दिल्ली आबकारी नीति घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में बीआरएस नेता के. कविता से तिहाड़ केंद्रीय जेल में पूछताछ की है. अदालत ने पांच अप्रैल को सीबीआई को कविता से जेल में पूछताछ की अनुमति दी थी. कविता ने उस आदेश को चुनौती दी है.

सीबीआई ने ईडी और सीबीआई मामलों की विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा को सूचित किया था कि अदालत के आदेश के बाद उसने छह अप्रैल को भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) कविता से पूछताछ की. न्यायिक हिरासत में पूछताछ के अनुरोध वाली सीबीआई की याचिका के संदर्भ में कविता की ओर से पेश वकील नितेश राणा द्वारा दाखिल आवेदन के जवाब में केंद्रीय जांच एजेंसी ने यह दलील दी.

सीबीआई ने अदालत को बताया कि वह कविता से पहले ही पूछताछ कर चुकी है, इसलिए वह उनके आवेदन पर कोई जवाब नहीं दाखिल करेगी. वकील नितेश राणा ने हालांकि अदालत से कहा कि वह सीबीआई की याचिका के खिलाफ कविता के आवेदन पर अपनी दलीलें देना चाहेंगे.

इस मामले में अगली सुनवाई 26 अप्रैल को होगी. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कथित आबकारी नीति घोटाले से जुड़े धनशोधन मामले में कविता को 15 मार्च को गिरफ्तार किया था. दिल्ली शराब घोटाला केस में अरविंद केजरीवाल को भी ईडी गिरफ्तार कर चुकी है. इससे पहले मनीष सिसोदिया और संजय सिंह भी अरेस्ट हो चुके

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *