24 November, 2024 (Sunday)

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की हेल्पलाइन पर दैनिक औसत के मुकाबले छह गुना अधिक कॉल आईं

पुलिस ने कहा कि जी20 सम्मेलन के दौरान व्हाट्सएप हेल्पलाइन को प्रतिदिन 2,000 प्रश्न प्राप्त हुए, जबकि सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर दिल्ली यातायात पुलिस के हैंडल ने इस दौरान 75 से अधिक प्रश्नों पर स्पष्टीकरण प्रदान किया.
नई दिल्‍ली : राष्ट्रीय राजधानी में सप्ताहांत में जी20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी के बीच दिल्ली यातायात पुलिस की हेल्पलाइन पर प्रतिदिन 2,500 कॉल प्राप्त हुईं, जो दैनिक औसत से छह गुना अधिक है. अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी. दिल्ली यातायात पुलिस ने एक बयान में कहा, ‘‘जी20 शिखर सम्मेलन से पहले सामान्य दिनों में ‘पब्लिक इंटरफेस यूनिट’ (पीआईयू) की हेल्पलाइन पर प्रतिदिन औसतन लगभग 400 कॉल प्राप्त होती थीं. शिखर सम्मेलन के दौरान, यूनिट को बृहस्पतिवार से रविवार तक प्रतिदिन 2,500 कॉल प्राप्त हुईं.
इसमें कहा गया है कि जी20 के मद्देनजर यातायात वर्चुअल हेल्पडेस्क स्थापित किया गया, जिसका उपयोग 1.63 लाख से अधिक लोगों ने किया.
पुलिस ने कहा कि जी20 सम्मेलन के दौरान व्हाट्सएप हेल्पलाइन को प्रतिदिन 2,000 प्रश्न प्राप्त हुए, जबकि सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर दिल्ली यातायात पुलिस के हैंडल ने इस दौरान 75 से अधिक प्रश्नों पर स्पष्टीकरण प्रदान किया.
इसने कहा कि यातायात प्रतिबंधों के बावजूद, हेल्पलाइन को किसी भी एम्बुलेंस के जाम में फंसने या उसे आगे बढ़ने की अनुमति नहीं देने संबंधी एक भी कॉल प्राप्त नहीं हुई.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *