23 April, 2024 (Tuesday)

पोर्न स्टार को पैसे देकर फंसते जा रहे हैं डोनाल्ड ट्रंप,

डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को 2016 के राष्ट्रपति चुनाव से पहले पैसे देने के मामले में पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति की मुश्किलें काफी बढ़ गई हैं और अदालत में सुनवाई के दौरान विरोधी वकीलों ने उनकी इज्जत उतार दी है।

न्यूयॉर्क की एक अदालत में सुनवाई के दौरान अभियोजकों ने कहा, कि डोनाल्ड ट्रंप ने 2016 राष्ट्रपति चुनाव से पहले पोर्न स्टर को गुप्त रूप से धन देकर ना सिर्फ प्लेबॉय मॉडल के साथ अपने यौन संबंध को छिपाने की कोशिश की, बल्कि उन्होंने पैसे देने की जानकारी छिपाकर 2016 के राष्ट्रपति चुनाव को ही भ्रष्ट कर दिया।

हालांकि, डोनाल्ड ट्रंप के वकीलों ने कोर्ट में विरोधी वकीलों के आरोपों को नकार दिया और कहा, कि डोनाल्ड ट्रंप ने ऐसी कोई गलती नहीं की है। न्यूयॉर्क कोर्ट में चल रहे ऐतिहासिक मुकदमे में जूरी सदस्यों ने

अभियोजन पक्ष के पहले गवाह के बयानों को भी संक्षेप में सुना है। इन गवाहों में पूर्व नेशनल इन्क्वायरर प्रकाशक डेविड पेकर भी शामिल हैं, जिनको लेकर डोनाल्ड ट्रंप के विरोधी वकीलों का कहना है, कि प्लेबॉय मॉडल ने उनकी संस्था को इंटरव्यू दिया था, जिसमें उसने डोनाल्ड ट्रंप से अपने संबंधों का खुलासा किया था, लेकिन डोनाल्ड ट्रंप ने उस इंटरव्यू को दबा दिया और पल्बिश नहीं होने दिया।
ऐसा कहा जाता है, कि डेविड पेकर ने जानबूझकर 2016 राष्ट्रपति चुनाव से पहले स्टॉर्मी डेनियल्स के इंटरव्यू को प्रकाशित नहीं होने दिया।

डोनाल्ड ट्रंप के वलों ने क्या कहा?

ट्रम्प के वकील ने जूरी को बताया, कि पूर्व राष्ट्रपति ने कोई अपराध नहीं किया है और मैनहट्टन जिला अटॉर्नी एल्विन ब्रैग को मामला नहीं लाना चाहिए था।

ट्रंप के वकील टॉड ब्लैंच ने कहा, कि “चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश में कुछ भी गलत नहीं है। इसे लोकतंत्र कहा जाता है। लेकिन, उन्होंने इस विचार को भयावह बात बता दिया है, जैसे कि यह कोई अपराध हो।”

नीली टाई और गहरे नीले रंग का सूट पहने रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप भी कोर्ट में मौजूद थे, जब ये सुनवाई चल रही थी और कोर्ट रूम में उन्हें कई बार अपने वकीलों से भी बात करते हुए देखा गया। वहीं, उनकी सुरक्षा के लिए इयरपीस पहने एक सीक्रेट सर्विस एजेंट ठीक उनके पीछे बैठा था।

आपको बता दें, कि अमेरिका में 5 नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए डोनाल्ड ट्रंप बनाम जो बाइडेन मुकाबला तय हो गया है, लेकिन उससे पहले डोनाल्ड ट्रंप चार अलग अलग मुकदमों में फंसे हुए हैं।

मामला डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ कैसे गया? दरअसल, 2016 राष्ट्रपति चुनाव से पहले जब डोनाल्ड ट्रंप ने पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को 1.30 लाख डॉलर का भुगतान किया, तो ये पैसे उन्होंने अपने तत्कालीन वकील माइकल कोहेन के जरिए पोर्न स्टार तक पहुंचाए।
दिक्कत यहां तक कुछ भी नहीं थी, लेकिन डोनाल्ड ट्रंप ने इस पैसे को बतौर फीस की तरह अपनी बिजनेस ट्रांजेक्शन में दिखाया और यहीं वो फंस गये। क्योंकि, ये अपराध की श्रेणी में आ जाता है और माइकल कोहेन कह चुके हैं, कि उन्होंने डोनाल्ड ट्रंप के कहने पर ही ये पैसे पोर्न स्टार तक पहुंचाए थे और ये एक अपराध है। माना जा रहा है, कि डोनाल्ड ट्रंप को इस मामले में सजा हो सकती है, हालांकि उसके बाद भी वो देश के राष्ट्रपति बन सकते हैं।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *