19 May, 2024 (Sunday)

साक्षी महाराज ने अपने चुनाव प्रचार के दौरान फिर दिया विवादित बयान

उन्नाव. उन्नाव लोकसभा सीट से सांसद और तीसर बार उम्मीदवार साक्षी महाराज ने अपने चुनाव प्रचार के दौरान फिर विवादित बयान दिया. उन्होंने जनसंख्या नियंत्रण कानून पर बोलते हुए कहा कि इस देश में चार बीवियां और चालीस बच्चे वाला कानून नहीं चलेगा. उन्होंने दवा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने तीसरे टर्म में जो सबसे अहम काम करेंगे वो जनसंख्या नियंत्रण कानून का ही होगा

बुधवार को विधानसभा भगवन्त नगर के बीघापुर में जनसभा को संबोधित करते हुए साक्षी महाराज ने कहा कि अब दो काम रह गए हैं. मोदी जी प्रधानमंत्री बनेंगे तो दो काम करने के बाद ही बीच में आएंगे. हमारी सरकारका पहला काम होगा जनसंख्या कानून लाना. अब ‘हम दो हमारे दो’ नहीं, ‘हम दो हमारे एक’ का कानून बनेगा. चार बीवियां और 40 बच्चे नहीं चलेगा. दूसरा काम सभी के लिए एक कानून बनाने का होगा. साक्षी महाराज ने कहा कि जमीन कम होती जा रही है और जनसंख्या बढ़ती जा रही है. कहां रहेंगे, क्या खाएंगे और क्या पैदा करेंगे? उन्होंने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण कानून बनना राष्ट्रीय हित में आवश्यक है.

अब साक्षी महाराज के इस बयान पर सियासत भी शुरू हो गई है. यूपी कांग्रेस ने सखी महाराज के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दी है. यूपी कांग्रेस अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष शाहनवाज़ आलम ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी समय-समय पर अपने स्टैंड को बदलती रहती है. आज वह कह रहे हैं कि परिवार कम करेंगे जबकि एक जमाने में जनसंघ ने नारा दिया था कि “जिनके बच्चे हों दस-बीस, उनकी मदद करें जगदीश”. तो अगर भाजपा का स्टैंड बदल गया है तो वह अपने पुराने नारे के लिए माफी मांगे. दूसरी बात, योगी जी और मोदी जी ने ऐसे हालात पैदा कर दिए हैं, आर्थिक संकट इतना बड़ा पैदा कर दिया है कि यदि आप शादी कर लेंगे तो परिवार नहीं चला पाएंगे.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *