21 May, 2024 (Tuesday)

यूपी के डिप्‍टी सीएम ने सहयोगी दल के नेता अरविंद राजभर से क्‍यों मंगवाई ऐसे माफी

लखनऊ : यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने BJP कार्यकर्ताओं के सामने अपने सहयोगी दल SBSP के अरविंद राजभर से माफ़ी मंगवाई. दरअसल, अरविंद राजभर के पिता ओम प्रकाश राजभर ने गैंगस्टर मुख़्तार अंसारी के पक्ष में बयान दिया था, जिससे BJP कार्यकर्ता नाराज़ थे.

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने एक कार्यक्रम में SBSP यानी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर के बेटे अरविन्द राजभर को घुटनों के बल बैठाकर BJP कार्यकर्ताओं से माफ़ी मंगवाई.

उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कार्यकर्ताओं से कहा, सब लोग माफ़ कर दें इन्हें. उन्‍होंने मंच पर बैठे अरविंद राजभर से कहा, आशीर्वाद लो. चलो खड़े हो यहां. आधा झुको. सिर नीचे झुकाओ.

बताया गया कि अरविंइद राजभर ने माफी इसलिए मांगी, क्‍योंकि बीजेपी कार्यकर्ता उन पर आगबबूला थे.

दरअसल, यूपी के मऊ की घोसी लोकसभा सीट SBSP के खाते में गई है, जहां से अरविंद राजभर उम्मीदवार हैं और मऊ में माफ़िया डॉन मुख़्तार अंसारी का अच्छा ख़ासा दबदबा रहा है. घोसी सीट पर ढाई लाख के क़रीब मुस्लिम वोटर हैं. इसलिए उन्हें खुश करने के लिए ओमप्रकाश राजभर ने मुख्तार अंसारी के समर्थन में एक बयान दिया था. उस पर बीजेपी कार्यकर्ता उनके बेटे अरविन्द राजभर से नाराज़ हो गए थे.

इतने नाराज़ कि जब पार्टी कार्यकर्ताओं का एक सम्मेलन हुआ तो अरविंद राजभर का स्वागत करने के लिए कोई मंच पर ही नहीं पहुंचा. डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का तो ज़ोरदार स्वागत हुआ मगर अरविंद राजभर के नाम की घोषणा होने के बावजूद बीजेपी की तरफ़ से किसी ने भी उनका स्वागत नहीं किया. ये देखकर अरविंद राजभर भी अपनी कुर्सी पर वापस बैठ गए. मगर ब्रजेश पाठक मामले की गंभीरता भांप गए और उन्होंने अरविंद राजभर से बीजेपी कार्यकर्ताओं और नेताओं से माफी मांगने को कहा.

अरविंद राजभर ने कहा कि वो BJP कार्यकर्ताओं से माफ़ी नहीं, बल्कि चुनाव में जीत के लिए उनका आशीर्वाद मांग रहे थे. उन्‍होंने कहा, मैं आशीर्वाद ऐसे ही मांगता हूं, जब भी कहीं जाता हूं.

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *