29 April, 2024 (Monday)

बाजार की धीमी रफ्तार में रॉकेट बने शेयर, जानिए किस सेक्टर ने भरी उड़ान

Share Market Analysis: शुक्रवार को शेयर बाजार में कारोबार की शुरुआत कमजोरी के साथ हुई है. बीएसई सेंसेक्स 410 अंक गिरकर 72,469 अंक के स्तर पर खुला है जबकि निफ्टी 75 अंक गिरकर 21936 अंक के स्तर पर खुला है.

शेयर बाजार के शुरुआती कारोबार में निफ्टी मिडकैप 100 और निफ्टी आईटी इंडेक्स में गिरावट देखने को मिली, जबकि बीएसई स्मॉल कैप और निफ्टी बैंक इंडेक्स मामूली बढ़त के साथ काम कर रहे थे.

शेयर बाजार के शुरुआती कारोबार में भारती एयरटेल, सन फार्मा, सिप्ला, आईटीसी, बीपीसीएल और टाइटन के शेयरों में तेजी रही जबकि एचसीएल टेक, विप्रो, इंफोसिस, टेक महिंद्रा, टीसीएस, एलटीआई माइंडट्री और कोटक बैंक जैसी कंपनियों के शेयरों में गिरावट रही. एचसीएल टेक के शेयर करीब 4 फीसदी की कमजोरी पर कारोबार कर रहे थे.

शुक्रवार को प्री-ओपन ट्रेडिंग में बीएसई सेंसेक्स 295 अंक की कमजोरी के साथ 72,345 अंक के स्तर पर काम कर रहा था, जबकि निफ्टी 110 अंक की गिरावट के बाद 21901 अंक के स्तर पर काम कर रहा था. गुरुवार को शेयर बाजार का कामकाज सामान्य तरीके से शुरू हो सकता है. शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में गिफ्ट निफ्टी 15 अंक की कमजोरी पर कारोबार कर रहा था.

भारतीय शेयर बाजार में गुरुवार को बंपर तेजी के बाद शुक्रवार को कारोबार सामान्य रहने की उम्मीद है. शेयर बाजार के जानकारों का कहना है कि अगले कुछ दिनों में बाजार रिकवरी की ओर बढ़ सकता है. शेयर बाजार के जानकारों का कहना है कि वैल्यूएशन के लिहाज से लार्ज कैप इस समय अच्छी स्थिति में है और अगर आप शेयर बाजार में निवेश कर कमाई करना चाहते हैं तो लार्ज कैप शेयरों पर दांव लगा सकते हैं. अगले कुछ दिनों तक शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव की संभावना है.

शुक्रवार को गिफ्ट निफ्टी 14.5 अंक की कमजोरी के साथ 22099 अंक के स्तर पर कारोबार कर रहा था. अमेरिकी शेयर बाजार के तीन बड़े शेयरों में गुरुवार को लगातार दूसरे दिन रिकॉर्ड बढ़त दर्ज की गई है. शुक्रवार को शुरुआती घंटों में एशियाई शेयर बाजारों में मिलाजुला रुख दर्ज किया जा रहा है. बुधवार को विदेशी निवेशकों ने 95,224 करोड़ रुपये के शेयर बेचे, जबकि गुरुवार को यह आंकड़ा 89,349 करोड़ रुपये था.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *