29 April, 2024 (Monday)

पूर्व सीएम बेअंत सिंह के पोते सांसद रवनीत बिट्टू ने कांग्रेस को दिया झटका, भाजपा में शामिल

चंडीगढ़. कांग्रेस के 3 बार के सांसद और स्व. मुख्यमंत्री बेअंत सिंह के पोते रवनीत सिंह बिट्ट भाजपा में शामिल हो गए हैं. लुधियाना से सांसद रवनीत बिट्ट 2009 में पहली बार श्री आनंदपुर साहिब से लोकसभा के लिए चुने गए थे और 2014 और 2019 में वह लुधियाना से चुने गए.

मंगलवार को नई दिल्ली में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े ने रवनीत बिट्टू को भाजपा में शामिल करने की औपचारिकता निभाई. भगवा पटका पहनने के बाद बिट्ट ने एक्स पर लिखा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ उनका एक दशक पुराना रिश्ता है. मुझे भाजपा में शामिल करने के लिए मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को धन्यवाद देता हूं.

राहुल गांधी की ‘यूथ ब्रिगेड’ से अब बिट्टू का ‘हाथ’ छूटा

गांधी परिवार से लगातार ‘अपने’ खास से ‘पराये’ हो रहे हैं. इस सूची में अब लुधियाना के सांसद रवनीत सिंह बिट्टू का नाम जुड़ गया है. ‘हाथ’ का साथ छोड़कर बिट्टू भगवा रंग में रंग गए हैं. कांग्रेस से ज्यादा यह झटका राहुल गांधी को लगा है. पार्टी लाइन से हटकर हमेशा यूथ ब्रिगेड को तवज्जो देने वाले पार्टी महासचिव राहुल गांधी सांसद रवनीत सिंह बिट्टू को आगे रखते आए हैं.

अचानक बिट्टू के कांग्रेस के हाथ को झटक कर कमल का फूल थामने से राहुल गांधी की बेचैनी बढ़नी लाजिमी है. ऐसा इसलिए भी है क्योंकि पंजाब में राहुल गांधी के यूथ बिग्रेड के किसी खास सिपाही ने पीठ नहीं मोड़ी थी. बिट्टू के मुंह मोड़ते ही अब कई और युवा कांग्रेसी भगवा परिवार को कुनबा बढ़ाने के लिए कांग्रेस के हाथ को जरूर छोड़ेंगे. भाजपा में शामिल होने के दौरान रवनीत सिंह बिट्टू ने यह कहा भी है कि कांग्रेस में अब अवसरों की कमी है. उनके इस बयान से युवा कांग्रेसियों को प्रभावित होना भी लाजिमी है. बिट्टू पंजाब युवा कांग्रेस के प्रदेश प्रधान भी रह चुके हैं.

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *