19 May, 2024 (Sunday)

नमाज़ के दौरान व्यापारियों का हंगामा

रमजान की शुरुआत के साथ मेरठ में हालात बिगड़ते-बिगड़ते रहे। मंगलवार रात लालकुर्ती के शिवचौक में नमाज के दौरान हंगामा हुआ। व्यापारियों ने सड़क पर खड़े अव्यवस्थित वाहनों को देखकर नाराजगी जताई। मस्जिद के अंदर नमाज हो रही थी। बाहर व्यापारी जय श्रीराम के नारे लगा रहे थे। पुलिस ने सभी को शांत कर दिया। व्यापारियों ने कहा कि नमाज के दौरान पार्किंग व्यवस्था पूरी तरह ठप रहती है। आम जनता इससे बहुत परेशानी में है। बुधवार को पुलिस ने ठीक पार्किंग व्यवस्था करने का वादा करते हुए मामले को शांत कर दिया।

खड़े वाहनों को देखकर भड़के व्यापारी

दरअसल, शिवमंदिर के पास शिवचौक भी है। हर साल, रमजान की शुरूआत के साथ मस्जिद में तीन दिन का एक विशेष पर्व मनाया जाता है। रात में मेरठ और आसपास के देहात से नमाजी यहां नमाज पढ़ने आते हैं। मंगलवार को हजारों लोग तरावीह के लिए नमाजी मस्जिद में पहुंचे थे। नमाजियों की बाइकें, स्कूटी और अन्य वाहन सड़क पर खड़े थे। जो लोगों को परेशान करता था। व्यापारी इससे नाराज़ हो गए और सड़क पर शिवमंदिर के बाहर जय श्रीराम के नारे लगाए।

सही तरीके से पुलिस-प्रशासन निभाए जिम्मेदारी

मस्जिद के बाहर तैनात पुलिस बलों ने नारेबाजी सुनकर वहां पहुंचा। व्यापारियों को आश्वस्त किया। व्यापारी नेता बलराज गुप्ता, भाजपा के प्रहलाद नगर मंडल के अध्यक्ष, सहित अन्य व्यापारी वहां उपस्थित थे। बलराज गुप्ता ने कहा कि मस्जिद के बाहर अच्छी तरह से वाहन पार्किंग की व्यवस्था की जानी चाहिए। ताकि नमाजियों के वाहन सही ढंग से खड़े हो सकें। आम लोगों को भी इससे कोई परेशानी नहीं होगी। वाहनों को सुरक्षित रखेंगे। लेकिन इस बार प्रशासन और पुलिस ने यहां पार्किंग की व्यवस्था नहीं की है। जो अनुचित है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *