29 April, 2024 (Monday)

चुनाव आयोग सख्त, आज शाम तक जवाब तलब, BJP के घोष, कांग्रेस की सुप्रिया को नोटिस

दिल्ली. चुनाव आयोग ने आपत्तिजनक बयान मामले में कार्रवाई करते हुए भाजपा नेता दिलीप घोष और कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत से जवाब तलब किया है. दोनों को गुरुवार शाम 5 बजे तक उनका जवाब देने के लिए कहा गया है. दिलीप घोष को ममता बनर्जी और सुप्रिया श्रीनेत को भाजपा उम्मीदवार और फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के लिए नोटिस जारी किया गया है.

चुनाव आयोग ने इन नेताओं के बयान को आदर्श आचार संहित का उल्लंघन करार दिया है. चुनाव आयोग ने कहा है कि इन नेताओं की ओर से की गई टिप्पणी अमर्यादित और आपत्तिजनक है. जिसे स्वीकार नहीं किया जा सकता है. उनको अपने इन बयानों को लेकर जवाब देना होगा. चुनाव आयोग की ओर से आम चुनाव 2024 में आपत्तिजनक टिप्पणी के लिए जारी किया गया यह पहला नोटिस है.

पार्टी ने मांगा स्पष्टीकरण

इधर, भाजपा ने भी अपने नेता और वर्धमान-दुर्गापुर से अपने उम्मीदवार दिलीप घोष से जवाब तलब किया है. भाजपा ने उनसे कहा है कि वह अपने बयान को लेकर स्पष्टीकरण दें कि उन्होंने इस तरह की अभ्रद टिप्पणी क्यों की. भाजपा ने उनसे कहा है कि वह सार्वजनिक रूप से अपने बयान को लेकर माफी मांगने का कार्य भी करें. इसके जवाब में दिलीप घोष ने कहा है कि यह पहली बार नहीं है कि उनको किसी बयान के लिए इस तरह की स्थिति देखनी पड़ रही है. उनकी पार्टी को लगता है कि उन्होंने कुछ शब्दों का अनुचित चयन किया है. जिसके लिए वह खेद जाहिर करते हैं.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *