19 May, 2024 (Sunday)

अजब बलिया की गजब सड़क…हाथ रगड़ने से उखड़ गई रोड़ की गिट्टी-बजरी

बलिया : यह यूपी है साहब! यहां सब कुछ संभव है. गौरतलब है कि रेवती ब्लॉक के महाधनपुर गांव में 19 साल बाद सड़क निर्माण शुरू हुआ है. ग्रामीणों को विश्वास था की गांव में अब विकास की गंगा बहेगी लेकिन ग्रामीणों की उम्मीदें अब खत्म होती नजर आ रही है. महाधनपुर गांव में एक तरफ सड़क का निर्माण हो रहा है, दूसरी तरफ हाथ लगाने से ही उसकी बजरी उखड़ रही है. सड़क निर्माण की गुणवत्ता से संबंधित एक वीडियो अब वायरल हो रहा है. इसमें एक ग्रामीण सड़क पर हाथ रगड़ रहा है, जिससे बजरी उखड़ रही है. यहां तक की वीडियो में यह भी देखा जा रहा है की सड़क निर्माण में घरेलू एलपीजी सिलेंडर का भी प्रयोग किया जा रहा है.

ग्रामीण सत्येंद्र यादव और सत्यनारायण के अनुसार यह सड़क बीते कई सालों से बहुत खराब थी. अब इस सड़क का निर्माण कराया जा रहा है, जिसमें मानक की सरेआम धज्जियां उड़ाई जा रही हैं. वहीं ग्रामीण इस वायरल वीडियो में सड़क को अपने हाथों से उजाड़ते हुए भी नजर आ रहे हैं.

घटिया सड़क निर्माण का वीडियो वायरल
ग्रामीणों का आरोप है कि एक तो 19 साल बाद सड़क बन रहा है.महाधनपुर गांव में एक तरफ सड़क का निर्माण हो रहा है, दूसरी तरफ हाथ लगाने से ही उसकी बंजरी उखड़ रही है. आरोप यह भी है कि सड़क निर्माण के दौरान मिक्चर प्लांट को चलाने के लिए घरेलू एलपीजी सिलेंडर का इस्तेमाल किया जा रहा है. जिसके मिक्सर प्लांट में सही से गिट्टी और तेल की मिलावट नहीं हो पा रही है. अभी तक इस अनोखे सड़क को देखने कोई जिम्मेदार भी नहीं आया. यह काम पीडब्ल्यूडी के द्वारा कराया जा रहा है. वहीं पूर्व प्रधान महेश ठाकुर ने भी बताया कि ग्रामीणों का आरोप बिल्कुल सही है. यह सड़क निर्माण बिल्कुल अनर्गल तरीके से कराया जा रहा है.

PWD ने नहीं दिया जवाब
इस पूरे प्रकरण पर लोकल 18 ने पीडब्ल्यूडी के अधिकारी से बात करने का प्रयास किया. साहब को कई बार फोन भी किया गया. लेकिन साहब ने फोन उठाना मुनासिब नहीं समझा. यह कहने में संकोच नहीं होगा कि अधिकारी भी नींद में है. और जनता परेशान है.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *