बिजली कंपनी ने हिंदी में भी व्हाट्सएप सेवा शुरू की, 50 लाख से अधिक उपभोक्ता सुविधा का उठा सकते हैं लाभ
बीएसईएस बिजली कंपनी ने हिंदी में भी व्हाट्सएप सेवा शुरू की है। कंपनी खुद को डिजिटल और ग्रीन डिस्कॉम के रूप में तब्दील कर रही है। इसी कड़ी में लगभग सभी सेवाएं सीधे उपभोक्ताओं के मोबाइल पर पेश की जा रही हैं। 50 लाख से अधिक उपभोक्ता व्हाट्सएप पर हिंदी में सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।
इसके लिए बीआरपीएल उपभोक्ताओं को 8800919123 और बीवाईपीएल उपभोक्ताओं को 8745999808 पर लिखकर भेजना है। इसके बाद वे पसंद की भाषा का चयन कर सकते हैं। इधर, त्योहारों को देखते हुए टाटा पावर-डीडीएल ने टीमों को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं। उपभोक्ताओं से भी सतर्कता बरतने की अपील की हैं, ताकि बिजली से जुड़ी दुर्घटनाओं से बचा जा सके।
वॉट्सऐप पर उपलब्ध प्रमुख सेवाएं
नए कनेक्शन के लिए आवेदन व स्टेटस भी चेक कर सकते हैं।
. बिजली बिल, भुगतान का समय व पिछले भुगतानों का विवरण।
. मीटर रीडिंग खुद बता सकते हैं और शिड्यूल भी जान सकते हैं।
. बिजली गुल, लो वोल्टेज और आग से संबंधित शिकायतें दर्ज करा सकते हैं।
. कस्टमर केयर के साथ वर्चुअल अपॉइंटमेंट बुक कर कॉलबैक के लिए अनुरोध कर सकते हैं।