02 November, 2024 (Saturday)

लीक हो गई Zomato की एक दम प्राइवेट व्हाट्सएप्प चैट, ग्रुप मेंबर ने छोड़ दिया ग्रुप

खाना बनाने का मन न हो तो आज कल लोगों के पास एक क्लिक में ही पूरा मेन्यू सामने आ जाता है. ऑनलाइन आर्डर  कर कुछ भी, किसी भी वक्त आपके घर पर आराम से पहुंच जाता है.

ऐसी ही एक ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी है जोमैटो , जो अपनी सर्विस से कई लोगों का दिल जीत चुकी है. अब इस कंपनी की व्हाट्सएप्प चैट लीक (WhatsApp chat leak) हो गई है. जिसमें कंपनी के सीईओ  और बाकी डिपार्टमेंट के लोगों के बीच कंपनी को लेकर जरूरी बात चल रही है. जिस ग्रुप में बात चल रही है, उसका नाम जोमैटो बर्थडे मंथ  है. इस ग्रुप में सबसे पहले कंपनी के सीईओ पूछते हैं कि जोमैटो का बर्थडे मंथ है तो हम इसे कैसे मनाने वाले हैं? टीम ने क्या आइडिया दिया?
इसके जवाब में मार्केटिंग टीम कहती है कि 10 दिन का ऑफ ले लेना चाहिए. इस पर सीईओ पूछते हैं कि हम इसे अपने कस्टमर्स  के साथ कैसे मनाने वाले हैं? तभी ग्रोथ टीम का मैसेज आता है कि बड़ा डिस्काउंट (देते हैं. कुछ ऐसा जो हम अक्सर नहीं करते, जैसे 60 परसेंट ऑफ?  इस पर फाइनेंस टीम जवाब देती है कि अच्छा आइडिया है. हम बर्थडे (10 जुलाई) पर 60% ऑफ दे सकते हैं. इस बार एचआर का रिप्लाई भी आता है. एचआर कहता है, “उस दिन शनिवार है, क्यों न पूरे वीकेंड के लिए ऑफर  दिया जाए? मजा आ जाएगा”

इस पर फाइनेंस टीम पूछती है कि उम्मीद करते हैं कि आप लोग इसे लेकर सीरियस  नहीं होंगे.

आगे टेक टीम  भी अपनी राय देती है और कहती है 13वां जन्मदिन मतलब 13 दिन तक वैलिड रहने वाला ऑफर. इसके जवाब में फाइनेंस टीम सरकॉस्टिक्स रिप्लाई  देते हुए कहती है कि 13 दिन ही क्यों, पूरे महीने ही यह ऑफर रह लेते हैं. तभी तुरंत सीईओ का मैसेज आता है कि ग्रेट आइडिया पूरी जुलाई 60% ऑफ का ऑफर रहते हैं. जिसके बाद ग्रोथ टीम तो खुश हो जाती है लेकिन फाइनेंस टीम ग्रुप लीव  कर देती है.

क्या है मामला?

दरअसल, यह पूरी चैट अपने एक ऑफर को प्रमोट करने के लिए तैयार किया गया क्रिएटिव आइडिया है. जिसे जोमैटो ने अपने कस्टमर्स  तक पहुंचाने के लिए मेल पर भेजा हुआ है. जिसके सब्जेक्ट में ‘लीकेड! जोमैटोज व्हाट्सएप्प चैट (LEAKED! Zomato’s WhatsApp Chat) लिखा हुआ है. जानकारी के मुताबिक 10 जुलाई को जोमैटो 13 साल पूरे कर लेगा. अपने जन्मदिन पर यह कंपनी अपने गार्हकों को स्पेशल ऑफर दे रही है. जिसके लिए ही यह स्ट्रेटजी बनाई गई. यह स्ट्रेटेजी इतनी क्रिएटिव है कि लोगों का ध्यान आसानी से अपनी ओर खींच रही है.

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