21 May, 2024 (Tuesday)

ईद पर ‘दीदी’ ने पीएम मोदी को दी चुनौती

कोलकाता। Mamta Banerjee Attack PM Modi: देश में ईद (Eid) का त्योहार धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है। वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) (दीदी) ने ईद के दिन पीएम मोदी को यूसीसी (UCC) और सीएए (CAA) और एनआरसी (NRC) को लेकर एक बार खुली चुनौती दे डाली। दीदी ने कहा कि देश के लिए मैं जान दे दूंगी लेकिन पश्चिम बंगाल में यूसीसी (UCC) और सीएए (CAA) और एनआरसी (NRC) को लागू नहीं होने दूंगी। ममता बनर्जी लकाता की रेड रोड में आयोजित ईद की नमाज़ पर आयोजित कार्यक्रम में ये बातें कही।

टीएमसी चीफ और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लोगों को संबोधित करते हुए BJP की अगुवाई वाली केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। साथ ही उन्होंने ईडी और एनआईए की कार्रवाई पर भी सवाल उठाया।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मोदी सरकार पर हमला करते हुए उन्होंने वेस्ट बंगाल में ईडी, एनआईए और अन्य केंद्रीय जांच एजेंसियों की कार्रवाई को लेकर केंद्र सरकार पर तंज भी कसा। उन्होंने कहा कि ईद यह खुशियों की ईद है। यह ताकत देने की ईद है। इस ईद को एक महीने तक उपवास करके मनाना बहुत बड़ी बात है… हम देश के लिए खून बहाने को तैयार हैं लेकिन देश के लिए अत्याचार बर्दाश्त नहीं करेंगे। समान नागरिक संहिता स्वीकार्य नहीं है. मैं सभी धर्मों में सद्भाव चाहती हूं। आपकी सुरक्षा चाहती हूं।

 

उन्होंने BJP पर आरोप लगाया कि वो चुन-चुनकर मुसलमान नेताओं को फ़ोन कर रही है और पूछ रही है कि उन्हें क्या चाहिए। ईद की नमाज़ को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने साफ़ कहा कि वह यूनिफॉर्म सिविल कोड, एनआरसी और सीएए लागू नहीं होने देंगी।

लोगों और अपने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने कहा, “…कोई भी अगर दंगा करने आता है तो आप चुप-चाप रहिए, अपना माथा ठंडा रखिए, यदि कोई ब्लास्ट होता है तो वे (भाजपा) NIA को भेज देते हैं कि सबको गिरफ्तार कर लो. सबको गिरफ्तार करते-करते आपका देश ही सूना हो जाएगा। हम सुंदर आसमान चाहते हैं जिसके लिए सभी का साथ रहना जरूरी है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *