16 May, 2024 (Thursday)

सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी पर कोर्ट ने सुनाया फैसला

Arvind Kejriwal Arrest: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली शराब घोटाले मामले में गुरुवार शाम को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी मामले में आज कोर्ट में सुनवाई हुई। कोर्ट ने केजरीवाल की गिरफ्तारी पर अपना फैसला सुना दिया है।

दरअसल ईडी की टीम भारी दल-बल के साथ कल शाम अरविंद केजरीवाल के आवास पर पहुंची थी। करीब दो घंटे की पूछताछ और आवास पर तलाशी के बाद ईडी ने केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया था। गिरफ्तारी के खिलाफ केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट की विशेष पीठ के समक्ष भी सुनवाई होनी थी। लेकिन केजरीवाल ने अपनी याचिका वापस ले ली।

आज शुक्रवार को पीएमएलए कोर्ट में केजरीवाल मामले की सुनवाई हुई। अरविंद केजरीवाल के वकीलों ने रिमांड प्रार्थना को अस्वीकार करने के लिए आवेदन दायर किया था। कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए केजरीवाल को 6 दिन की रिमांड पर भेज दिया है।

केजरीवाल के खिलाफ कोई सीधा सबूत नहीं

मुख्यमंत्री केजरीवाल की ओर से कोर्ट में पेश हुए वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने साफ कहा कि कोई सीधा सबूत नहीं है। वहीं दूसरी तरफ वरिष्ठ अधिवक्ता रमेश गुप्ता अब केजरीवाल के लिए सबमिशन कर रहे हैं। एएसजी ने कहा कि यदि ऐसा होता है, तो मैं सिंघवी को जवाब दूंगा।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *