20 May, 2024 (Monday)

घर से निकलते समय खाली बाल्टी का दिखना…इस ओर करता है इशारा

Vastu Tips : कई बार हम जाने अंजाने कुछ ऐसे काम करते हैं जिनका प्रभाव हमारे जीवन में जरूर पड़ता है. ज्योतिष आपको आस-पास की गतिविधियों के प्रति सचेत करता है. ​जिससे कि आपको अपने सभी कार्यों में सफलता मिल सके. हमारे द्वारा किए कर्मों का असर हमारे आने वाले भविष्य के ऊपर पड़ता है. इसी तरह ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कभी-कभी हमारे आस-पास का माहौल आने वाले भविष्य के बारे में पहले से ही संकेत दे देता है. जैसे कि बाहर निकलते समय अचानक से किसी अलग चीज को देखना या फिर बड़े-बुजुर्गों के अनुसार ये भी कहा जाता था कि बाहर जाते समय कभी भी पीछे से आवाज नहीं लगानी चाहिए. ऐसा करना बेहद ही अशुभ होता है.

कई बार ये शुभ या फिर अशुभ संकेत होते हैं. ऐसी ही एक किवदंति है कि घर से बाहर जाते समय खाली बाल्टी दिखना बहुत से संकेत लेकर आता है. तो चलिए जानते हैं क्या है वो संकेत …

काम में सफलता के चांस कम (Vastu Tips)

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह की अपनी एक ऊर्जा होती है. जिसका प्रभाव हम सबको देखना पड़ता है. बाहर निकलते समय अगर आप खाली बाल्टी देखते हैं तो इसका अर्थ है कि आपके जीवन में ग्रहों की स्थिति कमजोर है. ग्रहों की कमजोर स्थिति आपके जीवन में परेशानियों का पहाड़ खड़ा कर देती है. खाली बाल्टी आपको संकेत देती है कि आप पहले से ही सचेत हो जाएं. अगर किसी आवश्यक काम के लिए घर से बाहर जा रहे है और अचानक से आपको खाली बाल्टी दिख जाती है तो इसका अर्थ है कि जो भी आप काम करने जा रहे हैं उसमें सफलता के चांस बहुत कम है. और ऐसा भी हो सकता है कि बना बनाया काम भी बिगड़ जाए. एक खाली बाल्टी दिन भर में होने वाली घटनाओं को दर्शाती है. इसके आपको मिले-जुले प्रभाव देखने को मिल सकते हैं.

आर्थिक हानि होने की संभावना

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार खाली बाल्टी देखने के बाद आर्थिक हानि का सामना करना पड़ सकता है. हो सकता है दिन में कुछ छोटी-मोटी परेशानियों का सामना करना पड़े. ऐसे में इस दिन किसी भी तरह का निवेश करने से परहेज करना चाहिए. अन्यथा वो काम सफल नहीं होता. इस तरह का कोई निर्णय सोच-समझ कर ही लें.

नकारात्मक ऊर्जा का संकेत खाली बाल्टी दिखना

बाल्टी का खाली अर्थ खालीपन से जुड़ा होता है. ऐसी बाल्टी इस बात का संकेत देती है कि आपको दिन में नकारात्मक ऊर्जाओं से गुजरना पड़ सकता है. किसी के काम के लिए बाहर जाने से पहले ही खाली बाल्टी उस स्थान से हटा दें, जहां से बाहर निकलना है. नहीं तो इसको देखने के बाद सारा दिन मन बहुत विचलित रहेगा.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *