19 May, 2024 (Sunday)

मुख्यमंत्री योगी पहुंचे हाथरस, कहा- यहां के लोगों के DNA में हस्तशिल्प हुनर

हाथरस. सीएम योगी आदित्यनाथ हाथरस के आगरा रोड स्थित अग्रवाल सेवा सदन में आयोजित प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में हिस्सा लेने पहुंचे. सम्मेलन में मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि आत्मनिर्भर भारत के तहत हाथरस, कासंगज, मथुरा, अलीगढ के सैंकड़ों लोगों ने आत्मनिर्भरता धारण कर ली है. वन डिस्टि्रक्ट वन प्रोडेक्ट के तहत सरकार द्वारा अलीगढ़ के हार्डवेयर, फिरोजाबाद के कांच का गिलास, हाथरस की हींग को हस्तशिल्प हुनर में ओडीओपी में हिस्सा बनाया. हस्तशिल्प हुनर हाथरस के लोगों के डीएनए का हिस्सा है. आपके पूर्वज इस सभी से जुडे़ हुए थे.

सीएम योगी ने कहा कि मोदी की गारंटी से हर वर्ग को उनकी जरुरत के हिसाब से योजनाओं का लाभ दिया गया है. 2014 के बाद एक भारत सर्वश्रेष्ठ भारत बना है. आज दुनिया के अंदर भारत का सम्मान बढ़ा है. यह सम्मान विश्व में 140 करोड़ भारतीयों का सम्मान है. दुश्मन आज देश के अंदर नहीं घुस सकता है. विरोधियों पर निशाना साधते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जो लोग अराजकता कराते थे, उनके हाथ में सत्ता नहीं जानी चाहिए. सरकारी योजनाओं का बखान करते हुए उन्होंने कहा कि देश की आजादी के बाद राशन के लिए जनता तरस रही थी. आज 80 करोड़ को निशुल्क राशन मिल रहा है. करोड़ों को छत मिल गई. 60 करोड़ लोगों को आयुष्मान भारत योजना का लाभ मिला.

मुख्यमंत्री ने कहा कि तीसरे चरण में आपके यहां चुनाव होना है. जब चुनाव होगा, गर्मी भी बढ़ जाएगी. उन्होंने एनडीए के दलों से आवहान करते हुए कहा कि भाजपा प्रत्याशी को जिताने के लिए अभी से जुट जाएं. उन्होंने यहां की हींग का जिक्र करते हुए कहा कि हींग की खुशबू देश में पहुंचनी चाहिए. किशन लाल दिलेर का जिक्र करते हुए वर्तमान सांसद की शालीनता का जिक्र किया

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *