15 May, 2024 (Wednesday)

जिलाधिकारी ने निर्माणाधीन बालिका इण्टर कालेज, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र तथा इण्डस्ट्रियल एरिया सण्डीला का निरीक्षण

हरदोई :जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने आज तहसील सण्डीला के ग्राम बेगमगंज में निर्माणाधीन बालिका इण्टर कालेज, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र तथा इण्डस्ट्रियल ऐरिया सण्डीला का निरीक्षण किया।
बालिका इण्टर कालेज निर्माण का निरीक्षण जिलाधिकारी करते हुए जिलाधिकारी ने राजकीय निर्माण एजेेंसी के पंकज को निर्देश दिये कि इण्टर कालेज का निर्माण पूरी गुणवत्ता परक एवं मानक के अनुरूप निर्धारित समय पर पूर्ण कराना सुनिश्चित करें। इस अवसर पर उन्होने कालेज निर्माण का नक्शा एवं लागत आदि के बारे में विस्तार से जानकारी प्राप्त की।निर्माण एजेंसी के पंकज ने बताया कि कालेज के लिए 14 कक्ष,दो शौचालय तथा एक प्रधानाध्यापक कक्ष का निर्माण किया जायेगा जिसे दिसम्बर 2020 के अन्त तक पूर्ण कर लिया जायेगा।
इसके उपरान्त जिलाधिकारी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सण्डीला के निरीक्षण में आपरेशन रूम,लेबर रूम, ओटीपी,दवा वितरण आदि को देखा तथा गर्भवती एवं जन्म देने वाली महिलाओं तथा बच्चों का अंकन सही न पाये जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए एमओआईसी डा0 मसूद आलम को निर्देश दिये कि अस्पताल में बच्चों को जन्म देने वाली महिलाओं व उनके बच्चों का अंकन रजिस्टर पति तथा गांव का नाम पता सहित प्राथमिकता पर करायें ताकि जांच करने पर मालूम हो कि वह महिला किस गांव की है और वह ठीक है। निरीक्षण में जिलाधिकारी ने मरीजों से बात कर अस्पताल से प्राप्त होने वाली सुविधाओं आदि के बारे में जानकारी ली। उन्होने डाक्टरों को निर्देश दिये कि अस्पताल में आने वाले मरीजों से भेद- भाव न करें और सभी की सही प्रकार जांच करते हुए उचित दवायें उपलब्ध करायें।
इसके बाद जिलाधिकारी ने इण्डस्ट्रियल एरिया सण्डीला के निरीक्षण में वहां की जल भराव की समस्या पर इण्डस्ट्रियल एरिया के अधिकारियों से विचार विमर्श किया तथा जल भराव की समस्या के समाधान के लिए बनने वाले नाले आदि का पूरी इण्डस्ट्रियल एरिया का भ्रमण कर जानकारी ली तथा अधिकारियों को निर्देश दिये कि जल भराव की समस्या का शीघ्रता से निस्तारण करायें ताकि बरसात में इण्डस्ट्रियल एरिया में जल भराव न हो।
निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने इण्डस्ट्रियल एरिया में प्रारम्भ हुइ नई गन फैक्ट्री का भी निरीक्षण किया तथा निर्मित एवं अर्धनिर्मित पिस्टल आदि को भी देखा और फैक्ट्री संचालक के पिस्टल निर्माण आदि के सम्बन्ध में विस्तार से जानकारी प्राप्त की। निरीक्षण के दौरान उप जिलाधिकारी सण्डीला मनोज कुमार श्रीवास्तव एवं इण्डस्ट्रियल एरिया के अधिकारी आदि उपस्थित रहे।
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *