19 May, 2024 (Sunday)

जहरीले सांप पर भरोसा, लेकिन BJP पर नहीं: ममता बनर्जी

बिहार. बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने बीजेपी पर लोकसभा चुनाव के लिए लागू आदर्श आचार संहिता का पालन नहीं करने का आरोप लगाते हुए कहा कि जहरीले सांप पर भरोसा किया जा सकता है, लेकिन भाजपा पर नहीं. कूचबिहार में एक रैली को संबोधित करते हुए, बनर्जी ने आरोप लगाया कि केंद्रीय जांच एजेंसियां, बीएसएफ और सीआईएसएफ भाजपा के इशारे पर काम कर रही हैं.

उन्होंने निर्वाचन आयोग से इस पर गौर करने और सभी के लिए समान अवसर सुनिश्चित करने का आग्रह किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि आप एक जहरीले सांप पर भरोसा कर सकते हैं, आप इसे पाल भी सकते हैं, लेकिन आप भाजपा पर कभी भरोसा नहीं कर सकते. भाजपा देश को बर्बाद कर रही है. उनकी पार्टी टीएमसी केंद्रीय एजेंसियों की धमकी के आगे नहीं झुकेगी.

ममता बनर्जी ने महिलाओं से आग्रह किया कि अगर 19 अप्रैल को होने वाले चुनावों से पहले बीएसएफ द्वारा स्थानीय लोगों पर अत्याचार करने की घटनाएं होती हैं तो वे पुलिस में शिकायत दर्ज कराएं, केंद्रीय जांच एजेंसियां एनआईए, आयकर विभाग, बीएसएफ और सीआईएसएफ भाजपा के लिए काम कर रही हैं.

उन्होंने कहा कि हम विनम्रतापूर्वक निर्वाचन आयोग से सभी के लिए समान अवसर सुनिश्चित करने का अनुरोध करेंगे, बनर्जी ने कहा कि भाजपा केवल एक राष्ट्र, एक पार्टी के सिद्धांत का पालन करती है. उन्होंने निसिथ प्रमाणिक के संदर्भ में कहा कि यह शर्म की बात है कि जिस व्यक्ति के खिलाफ कई मामले दर्ज हैं, उसे गृह राज्य मंत्री बनाया गया.

दोषियो को सजा जरूर मिलेगी

बंगाल के कूच बिहार की चुनावी सभा में पधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा- संदेशखाली के दोषियों को मोदी सजा दिलवाकर ही रहेगा. उनकी बाकी जिंदगी जेल में ही कटेगी. ये पूरे देश का चुनाव है. ये देश को दुनिया की तीसरी बड़ी आर्थिक ताकत बनाने का चुनाव है.

इसलिए दिल्ली में कमजोर नहीं, मजबूत सरकार जरूरी है. आप बताइए, क्या देश को दुनिया की तीसरी बड़ी आर्थिक शक्ति बनाना चाहिए या नहीं? हमें देश की सरकार, मजबूत सरकार और काम करने वाली सरकार बनानी है. आजादी के बाद देश में 6-7 दशक में लोगों ने केंद्र में सिर्फ कांग्रेस का मॉडल देखा. आज दुनिया कहती है कि मोदी मजबूत नेता है, बड़े फैसले लेने वाला नेता है.

कांग्रेस ने देश की प्रतिष्ठा धूमिल की

पीएम नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पर उसके शासन के दौरान देश की प्रतिष्ठा को धूमिल करने का आरोप लगाया, मोदी ने साथ ही बेदाग रिकार्ड के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सराहना की. गुरुवार को जमुई में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने पाकिस्तान का नाम नहीं लिया लेकिन कहा कि भाजपा नीत राजग सरकार के कार्यकाल में भारत ने पलट कर वार करना शुरू किया है. वह मगध साम्राज्य के प्राचीन गौरव को पुनर्जीवित कर रहा है.

पीएम ने दिल्ली में कांग्रेस के साथ गठबंधन करने वाली आम आदमी पार्टी पर भी परोक्ष रूप से कटाक्ष किया. सभा को संबोधित करते हुए सीएम नीतीश कुमार ने फिर से ये बात दोहराई कि प्रधानमंत्री में कहीं नहीं जाऊंगा. आपके साथ ही रहूंगा. पीएम मोदी और सीएम नीतीश 32 दिन बाद फिर एक साथ एक मंच पर दिखे इससे पहले औरंगाबाद में दोनों एक मंच पर नजर आए थे.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *