30 April, 2024 (Tuesday)

चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता के बीच होगी कांटे की टक्कर

CSK vs KKR IPL 2024 : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) के 17वें सीजन का 22वां मैच आज चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच हाईवोल्टेज मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में होगा. यह मुकाबला शाम 7:30 बजे से शुरू होगा. इस सीजन में दोनों टीमों के खेले गए मैचों की बात करें तो KKR की टीम ने अब तक तीन मैच खेले हैं और तीनों मैच में जीत मिली है. वहीं चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने चार में से दो मैच जीते हैं.

हालांकि चेन्नई सुपर किंग्स का रिकॉर्ड अपने होम ग्राउंड पर दमदार है. CSK ने 10 में से 7 मुकाबले कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ चेन्नई में जीते हैं. वहीं कोलकाता ने 3 मैच जीते हैं

एमए चिदंबरम स्टेडियम की पिच रिपोर्ट (Pitch Report)

टी20 क्रिकेट के लिहाज से यहां पिच संतुलित रहती है, लेकिन पिछले दोनों ही मैचों में बल्लेबाजों का दबदबा देखने को मिला है. चेन्नई ने दोनों मुकाबलों में यहां बड़ा स्कोर बनाया. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ खेले गए मैच में CSK ने आसानी से 173 रनों का पीछा किया था. इसके बाद गुजरात के खिलाफ चेन्नई ने पहले बैटिंग करते हुए 206 रन बड़ा स्कोर खड़ा किया था.

CSK vs KKR हेड टू हेड

आईपीएल में चेन्नई की टीम हमेशा कोलकाता पर हावी रही है. दोनों के बीच आईपीएल में 29 मुकाबले खेले गए हैं और इनमें से 18 मैचों में चेन्नई सुपर किंग्स ने जीत दर्ज की है. वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम 10 मुकाबले में जीत हासिल की है. एक मैच बेनतीजा रहा था. ऐसे में आज का मुकाबला दिलचस्प रहने वाला है.

CSK और KKR की संभावित प्लेइंग-11

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) : ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), रचिन रवींद्र, अजिंक्य रहाणे, मोइन अली, डेरिल मिचेल, शिवम दुबे, रवींद्र जड़ेजा, एमएस धोनी (विकेटकीपर), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, मथीशा पथिराना.

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) : फिलिप साल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), रिंकू सिंह, अंगकृष रघुवंशी, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *