19 May, 2024 (Sunday)

राजधानी का बदला मौसम, अस्पतालों में लगी भीड़: सर्दी-खांसी और बुखार के मरीज तीन गुना बढ़े

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में मौसम अचानक बदल गया। जिसकी वजह से अस्पतालों में भीड़ लग गई। बदले मौसम के चलते सर्दी, बुखार, जुकाम के मरीज सामने आ रहे हैं। हॉस्पिटल में मरीजों की संख्या तीन गुना बढ़ गई है। वहीं इसे देखते हुए अस्पताल प्रबंधन ने सारी तैयारियां पूरी कर ली है।

बीते कुछ दिनों से भोपाल समेत पूरे मध्य प्रदेश के मौसम में बदलाव देखा जा रहा है। जिसके चलते तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है। जिसका अनुमान मौसम विभाग ने पहले से ही लगाया था। इस बदलते मौसम की वजह से भोपाल के सरकारी और निजी अस्पतालों में मरीजों की संख्या में एक का एक बढ़ोतरी देखी जा रही है। चाहे वह भोपाल का जेपी अस्पताल हो, हमीदिया हो या फिर एम्स अस्पताल, सभी हॉस्पिटलों में मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी देखी जा रही है।

ऐसे में जिला प्रशासन की तरफ से आम जनता को किसी भी तरह की कोई परेशानी ना हो इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है। जेपी अस्पताल के सिविल सर्जन राकेश श्रीवास्तव ने कहा कि अस्पताल प्रबंधन की तरफ से तैयारी पूरी हो चुकी है। एक्स्ट्रा स्टाफ की ड्यूटी लगाई गई है, दवाइयां का स्टॉक मेंटेन किया जा रहा है। साथ ही बिस्तरों की संख्या में भी बढ़ोतरी की गई है। ताकि मरीजों को किसी भी तरीके की परेशानी ना हो।

पिछले दो दिनों में JP अस्पताल में सर्दी बुखार जुखाम से पहुंचने वाले मरीजों की संख्या तीन गुना बढ़ चुकी है और भोपाल का मौसम आने वाले एक हफ्ते तक ऐसा ही सर्द और गर्म रहने वाला है। जिसके चलते यह आशंका लगाई जा रही है कि मरीजों की संख्या अस्पताल पहुंचने वाले मरीजों की संख्या इसी तरह बनी रह सकती है। मरीज को किसी तरह का कोई परेशानी ना हो इसके लिए हेल्प डेस्क के साथ-साथ सभी तरीके की तैयारी पूरी कर ली गई है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *