15 May, 2024 (Wednesday)

मैंने पत्नी की हत्या कर दी है और खुद भी मरने जा रहा हूं’,

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले से हैरान करने वाली घटना सामने आई हैं। यहां दो माह पूर्व प्रेम विवाह में बंधने वाली पत्नी की पति ने हत्या कर दी है। दोनों एक ही बिल्डिंग में अलग-अलग कमरे में रहते थे। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मामले की छानबीन की जा रही है।घटना पनकी के कछुआ तालाब के पास कटरा मोहल्ले की है।

पति ने  चाकू से गोदकर पत्नी की हत्या कर दी और ताला लगाकर अपने गांव चला गया। मृतका की मां की तहरीर पर हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस की तीन टीमें आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए रायबरेली रवाना हो गई है। जानकारी के अनुसार, पनकी रतनपुर की रहने वाली गुंजन गौतम (35) की शादी 10 साल पहले सीटीआई मोहल्ले के महेंद्र से हुई थी। छह महीने बाद ही गुंजन का तलाक हो गया था। इसके बाद से गुंजन किराये पर अलग रहकर एक दवा कंपनी में नौकरी कर अपना गुजारा कर रही थी। एक साल पहले वह कटरा में कामता प्रसाद राजपूत के मकान में किराये पर रहने आई थी। तीन मंजिले मकान में वह सबसे नीचे रहती थी।

तीसरी मंजिल पर रायबरेली के ऊंचाहार के पूरे इमलिया निवासी शिवा गुप्ता रहता था। शिवा पावर हाउस में किसी बिल्डर के साथ काम करता था। धीरे-धीरे दोनों में बातचीत शुरू हुई और प्रेम संबंध हो गए। दोनों ने पहले आर्य समाज मंदिर में शादी की। इसके बाद 13 फरवरी को कोर्ट मैरिज कर ली। सोमवार देर रात पति ने पत्नी को चाकू से गोदकर मार डाला।

दोपहर को शिवा ने मकान मालिक को फोन कर बताया कि मैंने गुंजन की हत्या कर दी है और खुद फंदा लगाने जा रहा हूं। इसके बाद फोन बंद कर लिया। तब मकान मालिक ने पुलिस को सूचना दी। एसीपी पनकी तेज बहादुर सिंह ने बताया कि मकान मालिक ने डायल पर घटना की सूचना दी। इसके बाद पनकी थाना पुलिस के साथ मैं भी मौके पर पहुंचा और शव कब्जे में लेकर जांच शुरू की। फॉरेंसिक टीम ने भी साक्ष्य जुटाए हैं। रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस की तीन टीमें आरोपी की तलाश में रायबरेली व अन्य स्थानों पर भेजी गईं हैं।

Read more at: https://hindi.oneindia.com/news/kanpur/up-news-woman-dead-body-found-in-a-room-in-kanpur-uttar-pradesh-914919.html

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *