30 April, 2024 (Tuesday)

जम्मू-कश्मीर को मिलेगा पूर्ण राज्य का दर्जा, जल्द होंगे विस चुनाव : पीएम Modi

लोकसभा चुनाव-2024 ( Lok Sabha Election 2024) को लेकर PM मोदी ताबड़तोड़ रैली कर रहे हैं। शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। पीएम मोदी ने इस दौरान जम्मू-कश्मीर के लोगों के लिए दो बड़े ऐलान किए। पीएम मोदी ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर में पूर्ण राज्य का दर्जा बहाल किया जाएगा और जल्द ही यहां विधानसभा चुनाव होंगे।

पीएम मोदी ने कहा कि सत्ता के लिए कांग्रेस ने यहां 370 की दीवार खड़ी की थी। हमने 370 की दीवार गिरा दी। 370 के मलबे को भी हमने जमीन में गाड़ दिया। उधमपुर में आशीर्वाद देने आए मेरे परिवारजनों को मोदी की गारंटी है कि अगले 5 वर्षों में यह क्षेत्र विकास की नई ऊंचाइयों को छुएगा। पीएम मोदी उधमपुर से बीजेपी उम्मीदवार जितेंद्र सिंह के सपोर्ट में रैली करने पहुंचे थे।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में अब यहां स्कूल नहीं जलाए जाते, बल्कि स्कूल सजाए जाते हैं। अब यहां AIIMS बन रहे हैं, IIT बन रहे हैं, IIM बन रहे हैं। अब आधुनिक टनल, आधुनिक चौड़ी सड़कें, शानदार रेल का सफर जम्मू कश्मीर की तकदीर बन रहे हैं। आपके सपनों को पूरा करने के लिए हम हर पल काम कर रहे हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि आज जम्मू-कश्मीर में विकास भी हो रहा है और विश्वास भी बढ़ रहा है। पीएम मोदी ने कहा कि ये चुनाव सिर्फ सांसद चुनने का नहीं है, बल्कि ये चुनाव देश में एक मजबूत सरकार बनाने का चुनाव है। मजबूत सरकार से चुनौतियों को चुनौती मिलती है। मजूबत सरकार काम करते दिखाती है. हमारी सरकार ने चुनौतियों को चुनौती दी है। हमने J-K को राज करने वाली पुरानी पीढ़ियों से मुक्ति दिलाई।

पीएम मोदी ने कहा कि आतंकवाद, अलगाववाद और पत्थबाजी अब मुद्दे नहीं. पीएम मोदी ने कहा कि सत्ता के लिए कांग्रेस ने यहां 370 की दीवार खड़ी की थी. हमने 370 की दीवार गिरा दी. 370 के मलबे को भी हमने जमीन में गाड़ दिया. 370 को लेकर कांग्रेस ने भ्रम बनाकर रखा था. 370 के समर्थकों को जम्मू-कश्मीर की जनता ने नकार दिया.

10 साल में बदल गई जम्मू-कश्मीर की तस्वीर

पीएम मोदी ने कहा कि पिछले 10 साल में जम्मू-कश्मीर की तस्वीर पूरी तरह बदल गई है. सबसे बड़ी बात तो ये है कि यहां के लोगों का मन बदल गया. पीएम मोदी ने कहा कि आतंकवाद, अलगाववाद, पत्थरबाजी, गोलीबारी…अब ये चुनावी मुद्दे नहीं हैं. पहले माता वैष्णो देवी यात्रा हों या अमरनाथ यात्रा, ये सुरक्षित तरीके से कैसे हों इसको लेकर ही चिंता होती थी. मगर आज स्थिति अलग

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *