19 May, 2024 (Sunday)

आतिशी का दावा- केजरीवाल के स्‍वास्‍थ्‍य पर खतरा तिहाड़ प्रशासन बोला- CM बिल्‍कुल ठीक

नई दिल्‍ली. देश की राजधानी दिल्‍ली की राजनीति इन दिनों गरम है. चुनावी माहौल के बीच शराब घोटाले को लेकर माहौल और भी उबाल पर है. इन सबके बीच, दिल्‍ली सरकार में मंत्री आतिशी मार्लेना के एक दावे ने खलबली मचा दी है. आत‍िशी ने अरविंद केजरीवाल के स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर चिंता जाहिर की है. उन्‍होंने बताया कि सीएम केजरीवाल डायबिटीज से ग्रसित हैं, ऐसे में जेल में उनके स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर खतरा है. दूसरी तरफ, इस मसले पर तिहाड़ जेल प्रशासन ने भी बड़ा बयान दिया है. तिहाड़ जेल प्रशासन ने बताया कि मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल बिल्‍कुल ठीक हैं. उनका शुगर लेवल नियंत्रण में है और बीपी भी कंट्रोल में है. साथ ही उनका वजन भी उतना ही है, जितना जेल आने के दौरान था.

आतिशी की ओर से मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल के स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर सवाल उठाने के बाद इस मामले ने तूल पकड़ लिया है. तिहाड़ जेल प्रशासन ने सीएम केजरीवाल के स्‍वास्‍थ्‍य का पूरा ख्‍याल रखने की बात कही है. साथ ही उनका मेडिकल चेकअप भी कराया गया है. तिहाड़ जेल प्रशासन की ओर से बताया गया है कि जब अरविंद केजरीवाल कारागार पहुंचे थे तब उनका वजन 65 किलोग्राम था और अभी भी उनका वजन 65 किलो ही है. वहीं, केजरीवाल का जेल में शुगर और BP भी चेक किया गया. शुगर लेवल 140 है, जबकि बीपी 116/80 है. इस तरह दोनों हेल्‍थ इंडीकेटर्स सामान्‍य हैं.

आतिशी का दावा
दिल्‍ली सरकार में मंत्री आतिशी मार्लेना ने चौंकाने वाला दावा किया है. उन्‍होंने कहा कि केजरीवाल को झूठे केस में जेल में डाल दिया गया है. इससे केजरीवाल के स्वास्थ पर खतरा मंडरा रहा है. आतिशी ने दावा किया था सीएम केजरीवाल का वजन गिरता जा रहा है. वह गंभीर डायबिटीज से ग्रसित हैं. उन्‍होंने चेतावनी देते हुए कहा था कि पूरा देश यह देख रहा है. अगर हिरासत में उनके स्वास्थ को कुछ हुआ तो देश और भगवान माफ नहीं करेगा. आतिशी ने तिहाड़ जेल प्रशासन पर भी संदेह जताया है. आतिशी ने कहा कि उनको कोई यह बता दे कि 12 दिन में केजरीवाल का 4.5 किलो वजन कम होना कितना गंभीर है.

संजय सिंह को जमानत
राउज एवेन्यू कोर्ट ने दिल्ली के कथित शराब घोटाला से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में संजय सिंह को सशर्त जमानत दे दी है. 2 लाख के निजी मुचलके पर कोर्ट में जमानत का बेल बॉन्ड उनकी पत्नी के द्वारा भरा गया है. संजय सिंह के वकीलों ने राउज ऐवन्यू कोर्ट को संजय सिंह की जमानत के सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बारे में बताया. वकील ने कहा कि संजय सिंह की जमानत बॉन्ड भरने के लिए जमानतदार संजय सिंह की पत्नी हैं. वकील के माध्यम से कोर्ट में उन्होंने कहा कि मैं एक सांसद हूं, मेरे भागने का खतरा भी नहीं है. ED ने कहा कि हम केवल यह बताना चाहते हैं कि शर्त यह है कि वह दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति घोटाला मामले में अपनी भूमिका के बारे में प्रेस के साथ चर्चा नहीं कर सकते. कोर्ट ने संजय सिंह को अपना पासपोर्ट सरेंडर करने को कहा.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *