19 May, 2024 (Sunday)

मां ने अपने कलेजे के टुकड़ों के साथ उठाया खौफनाक कदम, महिला को तो ग्रामीणों ने बचाया, बच्चों की थम गईं सांसें

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में एक महिला ने अपने बच्चों के साथ खौफनाक कदम उठा लिया। वह अपने घर से 100 मीटर दूर बच्चों के साथ खुदकुशी के लिए एक कुएं में कूद गई। इससे बच्चों की मौत हो गई, लेकिन लोगों ने महिला को बचा लिया। सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस भी पहुंच गई।

पुलिस के अनुसार, सोनभद्र जिले के रायपुर थाना क्षेत्र के आमकोन गांव निवासी विग्गन की पत्नी सूरसती देवी अपने पुत्र आशीष(12) व पुत्री अंजलि(10) को लेकर शनिवार की रात करीब 9 बजे एक कमरे में सोने चली गई। परिवार के अन्य सदस्य भी घर के अन्य कमरों में सो गए।

सुबह जब लोगों की नींद खुली तो सूरसती और बच्चे बिस्तर पर नहीं थे। ऐसी स्थिति में तीनों की खोज शुरू हुई। थोड़ी देर के बाद गांव के लोगों ने सूचना दी कि वह अपने दोनों बच्चों के साथ कुएं में कूद गई है। महिला कुएं में निकले पत्थर के एक हिस्से को पकड़कर लटकी हुई थी और कुए के अंदर से ही बचाने की गुहार लगा रही थी।

उसी समय पास से गुजरने वाले लोगों ने झांका तो उसमें महिला और दो बच्चे थे। रस्सी के सहारे सूरसती को बाहर निकाला गया फिर दोनों बच्चों को भी निकाला गया लेकिन तब तक आशीष और अजंलि की सांसें थम चुकी थीं। घटना की जानकारी मिलने पर पहुंचे रायपुर थाने के प्रभारी निरीक्षक विश्व ज्योति राय ने बताया कि महिला कुएं में क्यों कूदी, इसकी जांच की जा रही है।

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *