16 May, 2024 (Thursday)

दिल्ली में सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी पर आप और बीजेपी का शक्ति प्रदर्शन

नई दिल्ली . आज सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ आम आदमी पार्टी शक्ति प्रदर्शन करेगी. कार्यकर्ता और पार्टी नेता प्रधानमंत्री के आवास का घेराव करेंगे. दिल्ली पुलिस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आधिकारिक आवास सात, लोक कल्याण मार्ग की सुरक्षा कड़ी कर दी है

आम आदमी पार्टी जहां सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास का ‘घेराव’ करेगी, तो वहीं बीजेपी अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे की मांग को लेकर मार्च निकालेगी.

कई इलाकों में पुलिस ने सुरक्षा कड़ी की है. दिल्ली यातायात पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि प्रदर्शन की वजह से दिल्ली के कई इलाकों में आवाजाही प्रभावित हो सकती है. उन्होंने बताया, ‘प्रधानमंत्री आवास के आसपास धारा 144 पहले से लागू है और किसी को भी प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी जाएगी.’ दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ मंगलवार को पीएम आवास का घेराव करने का ऐलान किया था.

आम आदमी पार्टी मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी को लोकतंत्र की हत्या बताने की कोशिश कर रही है. इसी के विरोध में गठबंधन ने महारैली का ऐलान किया है, लेकिन गठबंधन और आम आदमी पार्टी को यह भी बताना चाहिए कि अगर मुख्यमंत्री निर्दोष हैं तो उन्हें कोर्ट से राहत क्यों नहीं पा रही है.

एडवाइजरी में दिल्ली पुलिस ने कहा कि तुगलक रोड, सफदरजंग रोड और केमल अतातुर्क मार्ग पर किसी भी वाहन को रुकने या पार्क करने की अनुमति नहीं दी जाएगी. सड़कों पर पार्क किए वाहन पाए जाने पर उसे हटा दिया जाएगा और अनुचित पार्किंग करने के लिए उस पर केस दर्ज किया जाएगा. जरूरत पड़ने पर अरबिंदो चौक, तुगलक रोड, सम्राट होटल राउंडअबाउट, जिमखाना पोस्ट ऑफिस राउंडअबाउट, तीन मूर्ति हाइफा राउंडअबाउट, नीति मार्ग राउंडअबाउट और कौटिल्य मार्ग राउंडअबाउट से ट्रैफिक को डायवर्ट किया जाएगा. पुलिस ने कहा कि यात्री कमाल अतातुर्क मार्ग, सफदरजंग रोड, अकबर रोड और तीन मूर्ति मार्ग पर जाने से बचें.

इन मेट्रो स्टेशन के गेट रहेंगे बंद

सुरक्षा कारणों की वजह से दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने कहा कि लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन, पटेल चौक मेट्रो स्टेशन के गेट नंबर 3 बंद है. केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *