19 May, 2024 (Sunday)

केमिकल फैक्ट्री में हुआ बड़ा धमाका, चार लोगों की मौत, मलबे में और लोगों के दबे होने की आशंका

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में शुक्रवार को एक केमिकल फैक्ट्री में हुए विस्फोट में चार लोगों की मौत हो गई। घटना नगर कोतवाली क्षेत्र के ढिकोली रोड स्थित एक मकान में हुई, जहां फैक्ट्री चल रही थी। जिस घर में विस्फोट हुआ वह ढह गया, मलबे में और लोगों के दबे होने की आशंका है। मौके से सिलेंडर के टुकड़े भी बरामद किए गए हैं। धमाका इतना जोदार था कि इसकी आवाज दो किलोमीटर तक सुनाई दी।

आस-पास के मकानों को भी हुआ नुकसान

बताया जा रहा है कि हादसे में मारे गए चारों लोग फैक्ट्री में बतौर मजदूर काम कर रहे थे। तेज धमाके की वजह से आस-पास के मकानों को भी नुकसान पहुंचा है। धमाके की वजह से मृतकों के चिथड़े तक उड़ गए। घटना की खबर मिलते ही मौके पर भारी पुलिस बल बहुंच गया। पुलिस के मुताबिक कई टीमों को लगाकर तत्काल घटनास्थल से रेस्क्यू कराया गया है। बताया जा रहा है कि मकान सतीश नाम के शख्स है जिसे किराए पर लेकर यह फैक्ट्री चलाई जा रही थी।

कानपुर में भी भीषण लगी आग

वहीं कानपुर में भी भीषण आग लगने से 540 दुकानें धू-धू कर जल गईं। घटना बांसमंडी इलाके में हुई थी। जिस वक्त हादसा हुआ हवा काफी तेज चल रही थी जिस वजह से आग मार्केट में भी पहुंच गई। मौके पर पहुंची दमकल की कई गाड़ियों को आग बुझाने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *