19 May, 2024 (Sunday)

कावड़ यात्रा वाले रूट्स पर बंद रहेंगी मीट की दुकानें और नॉनवेज होटल, UP में आदेश लागू

मुजफ्फरनगर: 4 जुलाई से शुरू होने वाली कांवड़ यात्रा 2023 को लेकर जिला प्रशासन ने सभी तैयारी पूर्ण कर ली है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दिशा निर्देशन पर हर साल की भांति इस साल भी मुजफ्फरनगर के सभी कावड़ मार्गों पर नॉनवेज होटल, रेस्टोरेंट्स और वाइन शॉप पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेंगे। सीएम के आदेश के बाद जनपद मुजफ्फरनगर के सभी मीट कारोबारियों ने अपने नॉनवेज होटल और रेस्टोरेंट कावड़ यात्रा संपन्न होने तक बंद कर दिए हैं। साथ ही होटल और रेस्टोरेंट के बाहर फनी और त्रिपाल लगाकर होटल के बाहर लगाए गए डिस्प्ले को भी पूर्ण रूप से ढक दिया गया है।

मीट कारोबारियों ने एक दिन पहले ही माना CM का आदेश

मीट कारोबारियों का कहना है कि इस साल भी हमने सीएम योगी के आदेश का पालन करते हुए खुद ही कावड़ मार्ग पर सभी नॉनवेज होटल रेस्टोरेंट और मीट की दुकानों को शिवरात्रि तक बंद रखने का फैसला लिया है। यात्रा के दौरान हम सब मीट कारोबारी अपनी दुकानों के बाहर कांवड़ शिविर लगाकर कावड़ यात्रियों की सेवा कर अपना योगदान देंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश के अनुसार 4 जुलाई से सभी कांवड़ मार्गों पर मीट की दुकानों के साथ-साथ नॉन वेज रेस्टोरेंट होटलों को बंद करने का आदेश दिया था लेकिन मुजफ्फरनगर के सभी मीट कारोबारियों ने एक दिन पहले ही सीएम का फैसला मानते हुए सभी नॉनवेज दुकानों को बंद कर दिया है।

कांवड़ यात्रा को लेकर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद

मुजफ्फरनगर जिला अधिकारी अरविंद मल्लप्पा बंगारी ने जानकारी देते हुए बताया कि कांवड़ यात्रा को लेकर जिला प्रशासन ने बड़े स्तर पर व्यापक तैयारियां की है। मुजफ्फरनगर जनपद कांवड़ यात्रा का मुख्य प्वाइंट है जहां से राजस्थान, हरियाणा और दिल्ली के कांवड़ यात्री गुजरते हैं। उन्होंने कहा, मुजफ्फरनगर के सभी साथ कांवड़ मार्गों पर हमने साफ-सफाई के साथ-साथ लाइटिंग और सीसीटीवी कैमरा लगाकर कांवड़ यात्रा को सकुशल संपन्न कराने के लिए जनपद को 9 जोन में बांटा है। यात्रा में कोई असुविधा ना हो इसलिए रूट डायवर्ट किया गया है। कांवड़ मार्ग पर पड़ने वाली सभी नॉनवेज दुकानों को बंद कर दिया गया है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *